December 2, 2022

HACKED BY AYYILDIZ TIM

HACKED BY AYYILDIZ TIM Yıldırım Orduları Birim Komutanlığı

भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए सोमवार के दिन करें ये उपाय

Somvar ke Upay: हिंदू धर्म में सोमवार (Monday) का दिन भगवान शिव को समर्पित किया गया है. भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए ज्यादातर महिलाएं और कन्याएं सोमवार (Lord Shiva) का व्रत रखती हैं और अपनी हर मनोकामना को पूरा करने का आशीर्वाद प्राप्त करती हैं. बात घर में सुख शांति की हो या अच्छे वर की इन सभी इच्छाओं को पूरा करते हैं भगवान भोलेनाथ. हिन्दू धर्म (Hindu religion) में भगवान शिव के भक्तों की संख्या बहुत ज्यादा है. मान्यताओं के अनुसार, सिर्फ सच्ची श्रद्धा ही भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए जरूरी होती है. कहा जाता है कि भगवान शिव को प्रसन्न करने और उनकी कृपा पाने के लिए सोमवार के दिन कुछ उपाय करने चाहिए. आइए आपको बताते हैं कुछ आसान उपाय जिन्हें करने से भगवान शिव आप पर प्रसन्न हो उठेंगें, और आपकी सारी मनोकामना पूरी कर देंगें.

भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए स्नानादि करके सफेद, हरे, पीले, लाल या आसमानी रंग के वस्त्र धारण करके पूजा करें.

कुछ आसान उपाय जिन्हें सोमवार के दिन करना लाभकारी होगा.
भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए स्नानादि करके सफेद, हरे, पीले, लाल या आसमानी रंग के वस्त्र धारण करके पूजा करें.
पूजा में भगवान भोलेनाथ को अक्षत यानि चावल अर्पित करें. ध्यान रहे चावल खंडित यानि टूटा ना हो.
सोमवार के दिन दही, सफेद वस्त्र, दूध और शकर का दान करना श्रेष्ठ माना जाता है. इन चीजों का दान करने से भगवान भोलेनाथ अपने भक्तों पर प्रसन्न होते हैं.

अगर आपको धन की कमी या फिर गरीबी जैसी समस्या का सामना करना पड़ रहा है, तो सोमवार के दिन शिव रक्षा स्त्रोत का पाठ करना आपके लिए लाभकारी होगा.
अगर किसी जातक पर पितृ दोष का प्रभाव है और वह आर्थिक तंगी से गुजर रहा है तो उसे सोमवार की शाम को कच्चे चावल में काले तिल मिलाकर दान करना चाहिए. इस उपाय से घर में धन-धान्य के भंडार भी भरे रहेंगे.
जिसकी कुंडली में चंद्र पीड़ित होता है उस जातक को चंद्र दोष का प्रभाव कम करने के लिए सफेद वस्त्र धारण करना चाहिए और माथे पर चंदन का तिलक लगाकर घर से निकलना चाहिए.

सोमवार के दिन अक्षत, चंदन, धतूरा, दूध, आक, गंगा जल, और बेल पत्र आदी चढ़ाना चाहिए. इससे भगवान शिव प्रसन्न होते हैं और अपना शुभ आशीर्वाद देते हैं.
घर में सुख-शांति और खुशहाली लाने के लिए सोमवार के दिन शिव भोलेनाथ को घी, शक्कर और गेंहू के आटे का बना भोग लगाएं और उसके बाद उनकी आरती करें.

You may have missed