November 28, 2022

HACKED BY AYYILDIZ TIM

HACKED BY AYYILDIZ TIM Yıldırım Orduları Birim Komutanlığı

मैसेज का स्क्रीनशॉट लिया तो मिल जाएगा अलर्ट, इस चैटिंग ऐप में आया ये धांसू फीचर

फेसबुक मैसेंजर को हाल ही में कई फीचर्स मिले हैं। मैसेंजर को मिलने वाली सुविधाओं में एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन, स्क्रीनशॉट डिटेक्शन, मैसेज रिएक्शन, टाइपिंग इंडिकेटर्स शामिल हैं। मैसेंजर के ऑप्ट-इन एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट के लिए फीचर्स को रोलआउट किया गया है। स्क्रीनशॉट डिटेक्शन फीचर और मैसेज रिएक्शन फीचर कुछ ऐसा खास फीचर्स हैं, जिनका वॉट्सऐप यूजर्स लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, अब जब फेसबुक ने मैसेंजर के लिए फीचर्स उपलब्ध करा दिए हैं, तो जल्द ही वॉट्सऐप पर भी इन्हें पेश किया जा सकता है।

मैसेंजर के लिए नए फीचर्स को लॉन्च करने के बारे में बात करते हुए, मैसेंजर के प्रोडक्ट मैनेजर, टिमोथी बक ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, “आज, हम मैसेंजर के ऑप्ट-इन एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट के लिए अपडेट की घोषणा कर रहे हैं जो मैसेजिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने में मदद करेगा। सुरक्षित और मज़ेदार इंटरैक्टिव फीचर्स को बनाने में समय लगता है और हमारे इंजीनियरों को तकनीकी चुनौतियों को नया करने और हल करने की आवश्यकता होती है, इसलिए यह प्रोडक्ट अपडेट की एक सीरीज का हिस्सा है क्योंकि हम अपनी सर्विसेस में सुधार करते रहते हैं। साइबर अपराध और हैकिंग के बढ़ने के साथ, प्राइवेट और सिक्योर कम्युनिकेशन के माध्यम से मित्रों और परिवार से जुड़ने के शानदार तरीके खोजना पहले से कहीं अधिक महत्वपूर्ण है।”

अब एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं मैसेंजर चैट
मैसेंजर चैट अब एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड हैं। फेसबुक ने पिछले साल वॉयस और वीडियो कॉल सहित ग्रुप चैट के लिए एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन की टेस्टिंग शुरू की थी। हालांकि, अब एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन फीचर्स सभी के लिए उपलब्ध है। एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन चैट को सुरक्षित और प्राइवेट बनाता है। सेंडर और रिसीवर के अलावा, कोई भी चैट तक नहीं पहुंच सकता, यहां तक ​​कि फेसबुक भी नहीं। अन्य मेटा-स्वामित्व वाला ऐप जो एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन का दावा करता है, वह है वॉट्सऐप।

ऐसे काम करेगा स्क्रीनशॉट डिटेक्शन फीचर
दूसरा दिलचस्प फीचर जो मैसेंजर को मिला है वह है ‘स्क्रीनशॉट डिटेक्शन’ फीचर। इसकी मदद से डिसअपीयरिंग मैसेज का स्क्रीनशॉट लेने पर मैसेंजर यूजर को तुरंत खबर मिल जाएगी। यह वही फीचर है जो यह मैसेंजर के वेनिश मोड में पेश करता है। एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट में मैसेज को गायब करने के लिए फेसबुक अब अगले कुछ हफ्तों में इस नोटिफिकेशन को चालू कर रहा है। इस फीचर की वॉट्सऐप यूजर्स भी लंबे समय से डिमांड कर रहे हैं।

मैसेंजर को मैसेज रिएक्शन फीचर भी मिला
मैसेंजर को मैसेज रिएक्शन फीचर भी मिला है जिसे वॉट्सऐप पर भी टेस्ट किया जा रहा है। इस फीचर के साथ यूजर्स रिएक्शन ट्रे को ऊपर लाने के लिए मैसेज को टैप और होल्ड करके अपनी पसंद का रिएक्शन बना सकेंगे। उपयोगकर्ता किसी मैसेज को “हार्ट” करने के लिए उसे डबल-टैप भी कर सकते हैं। यह सुविधा iMessage में उपलब्ध है और वॉट्सऐप जल्द ही इसे प्राप्त कर सकता है। इसके साथ ही, मैसेंजर यूजर्स अपने एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट में स्पेसिफिक मैसेज का जवाब देने में सक्षम होंगे, या तो लंबे समय तक दबाकर या जवाब देने के लिए स्वाइप करके। संदेश को इसी तरह से फॉरवर्ड भी किया जा सकता है।

वेरिफाइड बैज भी मिलेगा
इसके अलावा, एंड-टू-एंड एन्क्रिप्टेड चैट को एक वेरिफाइड बैज भी मिलेगा, जिससे लोगों को ऑथेंटिक और फेक अकाउंट के बीच अंतर करने में मदद मिलेगी। आने वाले हफ्तों में ये फीचर मैसेंजर पर रोल आउट कर दिए जाएंगे।

You may have missed